Chhattisgarh Latest News

स्कूल प्रवेशोत्सव के पहले ही दिन बच्चों ने स्कूल गेट पर लगाया ताला, बारिश के बीच किया प्रदर्शन

Spread the love

इस माह की छुट्टियों के बाद आज विद्यार्थियों की चौकदमी से छुट्टियाँ गुलजार हो गईं। लेकिन छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में शाला प्रवेशोत्सव के पहले ही दिन यहां अलग ही नजारा देखने को मिला. प्रिय कुली सामान, शिक्षक की मांग को लेकर आज स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल के बाहर शेयरों के बीच प्रदर्शन शुरू कर दिया.

दरअसल, यह मामला गुरुर शलालक के देव ग्रामकोट स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। जहां शिक्षक की मांग को लेकर बच्चों ने अभिभावकों के साथ मिलकर स्कूल के बाहर ताला जड़ दिया और स्कूल के बाहर ही प्रदर्शन करने लगे.

बताया जा रहा है कि स्कूल में पदस्थापित शिक्षक मोहन सिन्हा का स्थानांतरण प्राथमिक विद्यालय देवकोट से मसूल विद्यालय में कर दिया गया है. देवकोट स्कूल में रखे बच्चों ने स्कूल के बाहर ताला लगा दिया है।स्कूली बच्चों के प्रदर्शन के बावजूद मौके पर एक भी जिम्मेदार अधिकारी स्कूल नहीं पहुंचा है. आपको बता दें कि नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत से पहले शिक्षा विभाग ने युद्धस्तर पर तैयारी करने की बात कही थी. दावे भी किए गए कि सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दी जाएंगी। लेकिन दावों का क्या..? हमेशा की तरह दावे सिर्फ कागजों पर ही हैं।

इसे भी पढ़े :- CG में आज से खुलेंगे स्कूल, प्रवेशोत्सव में शामिल होंगे भूपेश बघेल

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button