CG Breaking News: मानहानि केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिली

By Rashi Sahu

Published on:

Spread the love

Rahul Gandhi : मानहानि केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा, मिली जमानत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिए हुए बयान को लेकर दर्ज मानहानि के मामले में उन्हें दोषी करार दिया है।

गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने ये फैसला सुनाया। इस फैसले के बाद 27 मिनट बार कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई। इसके बाद, उन्हें जमानत दे दी। राहुल ने 2019 में कर्नाटक में एक रैली में ये बयान दिया था कि, ‘सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?’ राहुल के इस बयान को पूरे मोदी समाज का अपमान बताते हुए बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

मामला 2019 लोकसभा चुनाव से पहले का है. राहुल गांधी पर आरोप है कि कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा था, “कैसे सभी चोरों का सरनेम मोदी है?” उनके इस बयान के बाद बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी.

पहले भी कोर्ट में हो चुके है पेश

बीजेपी के सूरत पश्चिम विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी.पूर्णेश मोदी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह कहकर पूरे मोदी समुदाय को बदनाम कर दिया था, सभी चोरों का सामान्य उपनाम मोदी कैसे है?

आज हुआ फैसला

राहुल इस मामले में पिछले बार 2021 में सूरत की कोर्ट में पेश हुए थे. उन्होंने अपना बयान भी दर्ज कराया था. राहुल गांधी के वकील किरीट पनवाला के मुताबिक, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की कोर्ट ने पिछले सप्ताह दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की थी। जिसके बाद आज इस मामले में फैसला किया गया।

इसे भी पढ़े:- CG Breaking News: रायपुर के मंदिर हसौद में दो बच्‍चों की तालाब में डूबने से मौत, चार घंटे बाद मिला दोनों का शव

Leave a Comment