Chhattisgarh Latest News

बीएसपी में हादसा: माकड्रिल के दौरान 20 फीट ऊंचाई से गिरा फायर कर्मी घायल

Spread the love

भिलाई इस्पात संयंत्र के अग्निशमन विभाग में अभ्यास के दौरान करीबन 20 फीट ऊंचाई से प्रशिक्षु कर्मी नीचे खड़े फायर कर्मी के ऊपर गिर गया। इस हादसे में दोनों ही कर्मचारियों को चोटें आई हैं। 24 एवं 25 मार्च को होने वाली स्पर्धा के लिए अधिकारियों के द्वारा असुरक्षित ढंग से फायर कर्मियों के मध्य स्पर्धा कराई जा रही थी जिसका दुष्परिणाम रहा कि दो फायर कर्मी घायल हुए हैं। मंगलवार देर रात तक भी फायर कर्मियों से अभ्यास कराया गया। भिलाई इस्पात संयंत्र के अग्नि शमन विभाग में 14 अप्रैल को अग्निशमन दिवस मनाया जाता है।

इसी आयोजन की तैयारी में बुधवार सुबह करीब 9.15 बजे के करीब प्रशिक्षु फायर कर्मी संतोष कुमार साहू को तेज गति से 35 फीट ऊंची लेटर पर चढ़ने के लिए मजबूर किया गया। तेज गति से चढ़ते हुए संतोष का पैर फिसल गया। लगभग 20 फीट की ऊंचाई से संतोष लेटर को पकड़े खड़े फायर कर्मी दीपक कड़वे के ऊपर जा गिरा। दोनों फायर कर्मियों को इलाज के लिए सहयोगी कर्मचारियों के द्वारा मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया। जहां से उन्हें इलाज के लिए सेक्टर-9 अस्पताल में रेफर किया गया है। दो कर्मियों को चोट लगी है। सीटू के पीएनई जोन के सचिव अजय सोनी तत्काल मेन मेडिकल पोस्ट पहुंच गए।

कर्मियों की असहमति के बावजूद भी अधिकारियों के द्वारा दबाव बनाकर जबरिया इस प्रकार के प्रदर्शन कराए जा रहे हैं जो किसी न किसी रूप में फायर कर्मियों के लिए घातक साबित होते रहे हैं।

यह भी पढ़े :-रायपुर. एक युवती ने शराबी पति से मार खाना स्वीकार नहीं किया तो समाज से बहिष्कार कर दिया गया

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button